Ukdu Sitting Cures Stomach Diseases and Obesity

 Ukdu Sitting Cures Stomach Diseases and Obesity विडियो में उकडू बैठने के कई फायदों के सम्बन्ध में बताया गया है. इस प्रकार से बैठने के फायदे बता रहे हैं पद्मश्री जगदीश पारीक.

अमूमन ग्रामीण क्षेत्र में तो अधिकांश लोगों के बैठने की पोजीशन उकडू ही होती है लेकिन शहरों में इस प्रकार से बैठने को गँवारपन समझा जाता है. नतीजन, शहरी परिवेश के लोग इंसान के इस कुदरती तरीके से बैठने को शर्म की वजह से त्याग देते हैं.

इस तरीके से नहीं बैठने की वजह से हम कई प्रकार की बीमारियों से ग्रसित हो रहे हैं. अगर हम दिन में कम से कम एक घंटा इस पोजीशन में बैठते हैं तो हमें कई प्रकार की बीमारियों से मुक्ति मिलेगी.

उकडू बैठकर शौच करने से पेट साफ हो जाता है और कब्ज की समस्या नहीं रहती है. साथ ही उकडू बैठने से पेट के कई और रोग जैसे अपच, एसिडिटी आदि से भी मुक्ति मिलती है.

इस प्रकार बैठने से घुटनों की बीमारी नहीं होती है. कमर दर्द नहीं रहता है एवं सबसे बड़ी बात है कि पेट नहीं बढ़ता है और मोटापे से मुक्ति मिलती है.

इसलिए अगर आप एक निरोगी व्यक्ति हैं तो आप आज ही इस प्रकार बैठकर देखें कि आप इस तरह से बैठ पाते भी हैं या नहीं. धीरे-धीरे आप दिन में कम से कम एक घंटा इस प्रकार अवश्य बैठने की चेष्टा करें.

Keywords - ukdu sitting position, ukdu sitting position uses, ukdu sitting position is goof for health, ukdu sitting position cures obesity, ukdu sitting position cures back pain, ukdu sitting position cures stomach diseases, ukdu sitting position and obesity, ukdu sitting position for defecation

Our Other Websites:

Read News Analysis www.smprnews.com

Search in Rajasthan www.shrimadhopur.com

Join Online Test Series www.examstrial.com

Read Informative Articles www.jwarbhata.com

Search in Khatushyamji www.khatushyamtemple.com

Buy Domain and Hosting www.domaininindia.com

Read Healthcare and Pharma Articles www.pharmacytree.com

Buy KhatuShyamji Temple Prasad www.khatushyamjitemple.com

Our Social Media Presence :

Follow Us on Twitter www.twitter.com/pharmacytree

Follow Us on Facebook www.facebook.com/pharmacytree

Follow Us on Instagram www.instagram.com/pharmacytree

Subscribe Our Youtube Channel www.youtube.com/channel/UCZsgoKVwkBvbG9rCkmd_KYg

Comments